South Eastern Coalfields Limited Job:साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स कंपनी में निकली बंपर भर्ती, अगर आप भी करना चाहते हैं आवेदन तो पढ़े ये ख़बर

Written by dailyemploymentnews.com

Updated on:

South Eastern Coalfields Limited Job Vacancies

South Eastern Coalfields Limited Job: साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड कंपनी ने एक नोटिफिकेशन जारी किया हे जिसमे कंपनी ने बताया है के कपंनी में  1425 पदों पर भर्ती की जाएगी। (South Eastern Coalfields Limited) साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड  द्वारा इन पदों को भरने के लिए कंपनी की वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती का नोटिफिकेशन एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

WhatsApp Channel Join Now

South Eastern Coalfields Limited ने घोषणा की है कि वे ग्रेजुएट और तकनीशियन अपरेंटिस के पदों के लिए 1425 लोगों को नियुक्त किया जायेगा । अगर आप इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू हुई और 27 फरवरी 2024 को समाप्त होगी।

आप अपना आवेदन 27 फरवरी से पहले जमा कर सकते हैं।

उम्मीदवार समय सीमा को ध्यान में रखते हुए आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 13 फरवरी, 2024 से शुरू हो गया है। आवेदन पत्र पूरा करने की अंतिम तिथि 27 फरवरी, 2024 है। असुविधा से बचने के लिए कृपया अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें।

ग्रेजुएट अपरेंटिस

350 पद

टेक्नीशियन अपरेंटिस

1075 पद

क्योंकि इस समय सीमा के बाद ऑनलाइन पोर्टल बंद कर दिया जाएगा और कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन पत्र की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

आयु सीमा

13 फरवरी 2024 तक उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए।

सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में भी विशेष छूट दी गई है।

आवेदकों को आवेदन पत्र के साथ आयु सीमा साबित करने वाले उचित दस्तावेज संलग्न करने चाहिए।

क्या है आवेदन शुल्क

एसईसीएल अप्रेंटिसशिप भर्ती आवेदकों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जा रहा । इसलिए आवेदन करते समय उम्मीदवारों को कोई शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

शैक्षिक योग्यता

एसईसीएल अपरेंटिस के 1425 पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों के पास संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

केवल वे उम्मीदवार ही आवेदन पत्र भरने के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा प्राप्त किया हो।

चयन प्रक्रिया

शॉर्टलिस्टिंग योग्यता परीक्षा परिणामों पर आधारित होगी। इसके बाद एसईसीएल द्वारा दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा। सही होने पर शारीरिक परीक्षण के बाद अंतिम सूची घोषित की जाएगी।

आवेदन पत्र भरने की प्रक्रिया

यदि आपको आवेदन करना है तो कृपया पहले एसईसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं ।

  1. भर्ती सूचना पीडीएफ प्रारूप में जारी की गई है, कृपया इसे डाउनलोड करें।
  2. नोटिस में दी गई सभी जानकारी अवश्य जांच लें.
  3. सभी जानकारी की समीक्षा करने के बाद, “ऑनलाइन आवेदन करें
  4. सभी अनुरोधित जानकारी ऑनलाइन माध्यम से अपलोड करनी है।
  5. आवेदन पत्र पूरा भरने के बाद में सबमिट कर देना है।

फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रखें ।

Related News

1 thought on “South Eastern Coalfields Limited Job:साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स कंपनी में निकली बंपर भर्ती, अगर आप भी करना चाहते हैं आवेदन तो पढ़े ये ख़बर”

Leave a Comment